Rajasthan BJP Candidate List 2023 राजस्थान के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Rajasthan BJP Candidate List 2023 राजस्थान चुनाव की घोषणा होने के बाद बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कुल मिलाकर 41 उम्मीदवार है। बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट की पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और देखें कि कौन कहां से उम्मीदवार बनाया गया है। सबसे मजेदार बात यह है कि सांसद भागीरथ चौधरी बालक नाथ नरेंद्र कुमार और देव जी पटेल को भी बीजेपी द्वारा चुनाव मैदान में उतर गया है।

Rajasthan BJP Candidate List 2023 न्यूज

Rajasthan BJP Candidate List 2023
Rajasthan BJP Candidate List 2023

Rajasthan BJP Candidate List 2023 राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस लगातार अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही है। इसमें सबसे पहले आज बात करेंगे बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट की। 41 नाम की लिस्ट के बाद अब कभी भी बीजेपी की दूसरी लिस्ट आ सकती है जिसमें 80 से 90 नाम की लिस्ट आएगी। ]

Aslo Read – Rajasthan Gramin Olympic Khel 2023 Registration कैसे करें, देखे Simple प्रोसेस

जैसा कि आप सभी को पता ही है बीजेपी के कुछ पुराने उम्मीदवारों का नाम स्पेशल लिस्ट में नहीं है तो उन्होंने अपने समर्थकों के साथ भाजपा कार्यालय जाकर काफी तोड़फोड़ की और अपना रोज़ प्रकट किया इसके बाद भाजपा हाई कमान ने कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं को सस्पेंड भी किया और इन पर अगले चुनाव के लिए भी रोक लगा दी

Rajasthan BJP Candidate List 2023 अपडेट

भारतीय जनता पार्टी ने जब दूसरी लिस्ट जारी की तो उसे देखकर काफी कैंडिडेट को चौका दिया क्योंकि इसमें आठ सिटिंग एमएलए की टिकट काट दी गई। हम बात यह है कि इस बार बीजेपी ने 8 सिटी विधायकों की टिकट काट दी, उसमें चित्तौड़ से चंद्रभान सिंह, सांगानेर से अशोक लाहोटी और जोधपुर से सूर्यकांता व्यास, सूरजगढ़ से सुभाष पूनिया, घाटोल से हरेंद्र नीममा, बड़ी सादड़ी से ललित ओसवाल और नागौर से मोहनराम चौधरी और मकराना से रुपाराम मुरावटिया दिया।

आपको जानकारी के लिए बता दे की वसुंधरा झालरापाटन से और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को नई सीट तारानगर से चुनाव लड़ेंगे।
और सबसे साधी हुई बात यह है कि पूर्व भाजपा विधायक और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया को एक बार फिर से उनकी पुरानी सीट अंबेऱ विधानसभा से टिकट दिया गया। ज्योति मिर्धा को नागौर से और महाराणा प्रताप के वंशज कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को नाथद्वारा से टिकट दिया गया।

Important Links

Rajasthan BJP Candidate List 2023 PDFClick Here
Rajasthan BJP candidate 2nd list 2023Click Here
भारत निर्वाचन आयोगClick Here
Home PageClick Here

Leave a Comment