Haryana TET Result 2023 इस लिंक पर जाकर करें चेक- HTET Result 2023

Haryana TET Result 2023 हरियाणा पात्रता परीक्षा को लेकर हरियाणा सरकार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार में एक नोटिस के माध्यम से अभ्यार्थियों के लिए बायोमेट्रिक की व्यवस्था की है। आपको जानकारी के लिए बता दे की हरियाणा पात्रता परीक्षा 2023 को 2 से 3 दिसंबर को आयोजित की गई थी जिसका रिजल्ट Haryana TET Result 2023 भी जल्द ही जारी होने वाला है।

Haryana TET Result 2023
Haryana TET Result 2023

HTET Result 2023 : राज्य के 22 जिलों में 17 और 18 दिसंबर, 2023 को सत्यापन का काम किया गया। अभी सभी विद्यार्थी रिजल्ट के इंतजार में लगे हुए हैं और सरकार के मुताबिक का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

How to Check Haryana TET Result 2023?

Haryana TET Result 2023 हरियाणा सरकार की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हरियाणा टेट रिजल्ट 2023 को लेवल फर्स्ट लेवल सेकंड और लेवल थर्ड को जारी करेगी। आप ऑनलाइन जाकर नीचे दिए गए स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

STEP 1. ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं -सबसे पहले आपको हरियाणा सरकार की Board of School Education, Haryana (BSEH) की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा www.bseh.org

STEP 2. Result section खोजें –इसके बाद आपको बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट सेक्शन खोजना है वहां पर आप इस लिंक पर क्लिक करे “Result of HTET Exam Dec. 2023”

STEP 3. क्लिक रिजल्ट लिंक- आपके सामने रिजल्ट का एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। लेवल फर्स्ट लेवल सेकंड और लेवल थर्ड का जिसमें आपका हो उसे पर क्लिक करें।

STEP 4.लॉगिन क्रेंडिटेल दर्ज करें: परिणाम के लिए लॉगिन पोर्टल पर अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें जैसे रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि आदि दर्ज करें और परिणाम खोजें पर क्लिक करें।

STEP 5. देखें या Download करें परिणाम को – अगर अपने ऊपर दी गई सारी जानकारी को सही तरीके से दर्ज कर दिया है तो अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।

STEP 6- चेक करें Cut Off Marks Haryana TET Result 2023 को। इसको भी आपको इसी वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा जिसमें आपको कैटिगरी वाइज और स्टार वाइज कट ऑफ मार्क्स दी गई होगी जिसे देखकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

HTET Result 2023 कब होगा जारी

हरियाणा सरकार ने HTET Result 2023 से पहले पहले एक नोटिस जारी करके सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि आप जिला केंद्र पर जाकर अपना बायोमेट्रिक सत्यापन जरूर करें उसके बाद ही आपका रिजल्ट दिखाया जाएगा।

HTET Result 2023 Answer Key Out

HTET Result 2023 लेवल-1 (PRT), लेवल-2 (TGT) और लेवल-3 (PGT) की के आंसर की अगले ही दी जारी कर दी गई थी। 4 दिसंबर को जारी निविदा के माध्यम से आप सभी को 6 दिसंबर तक आपतित दर्ज करने का समय दिया गया था। जैसा कि आप सभी ने आपत्ति आदर्श कर दी है दर्ज करवा दी है तो अब आपके लिए सरकार ने एक और काम बढ़ा दिया है कि आप सभी अभिव्यक्तियों को जल्द से जल्द बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करवाना होगा।

read moreRajasthan History Handwritten Notes Pdf यहाँ से Free Download करें

Leave a Comment